आश्रम 2 की कहानी हिंदी में

Ads

आश्रम 2 की कहानी हिंदी में

Ashram 2 क्यों चर्चा में है क्या है इसकी कहानी


हेलो दोस्तो आज हम बात करने वाले हैं आश्रम 2 कि किस तरह त्रिधा चौधरी ने लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई है ,उन्होने किस तरह आश्रम में अपना किरदार निभाया और यह लोगों को कितना पसंद आया । Aashram का first part देखने के बाद दर्शक आश्रम 2 का बेसब्री से से इंतजार कर रहे थे आखिर ही रिलीज होने के बाद दर्शकों के बीच तहलका मचा दिया। लॉक डाउन के कारण वेब सीरीज की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई हैं। क्योंकि लोग बाग लॉकडाउन के समय में टाइमपास के लिए वेब सीरीज ज्यादा देखना पसंद करते थे। और यही उनके इंटरनेट का साधन था। वैसे भी वेब सीरीज का प्रचलन काफी ज्यादा बढ़ गया है और अधिक से अधिक बॉलीवुड स्टार में वेब सीरीज में काम कर रहे हैं और इसमें अच्छी खासी फीस भी मिल जाती है।

त्रिधा चौधरी कौन है?

त्रिधा चौधरी एक Indian model और एक Heroine है। वे सबसे ज्यादा famous वेब सीरीज Aashram और web series बंदिश बैंडिट्स से हुई है और चर्चा में भी। MX player पर रिलीज वेब सीरीज Aashram से वे ट्रेंडिंग में चल रही है।

करियर की शुरूआत

Tridha Chaudhary का जन्म 22 नवंबर 1990 को कोलकाता पश्चिम बंगाल मे हुआ। Tridha chaudhari कई भाषाओं फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2013 में बंगाली फिल्म मिशौर रोहोस्यो से की थी।
2016 में Tridha Chaudhary ने अपने करियर की शुरुआत Star Plus चैनल के शो दहलीज़ से शुरू किया। जिसमे उन्हें Harshad Arora के Opposite Lead roll में cast किया गया।

2019 में वह वेब सीरीज सेंटर लॉक मर्डर में नजर आई थीं। उन्होंने विक्रम भट्ट की वेब सीरीज स्पॉटलाइट में भी कार्य किया। MX player पर release हुई web series ‘ashram’ में Bobby deol के साथ बबीता यानी की त्रिधा चौधरी ने कई सारे Intimate scene दिए हैं।उन्होंने इसके release से पहले ही अपने Bold scene को लेकर बात की थी।

Aashram की कहानी

आश्रम की कहानी शुरू होती है दलित परिवार की एक लड़की पम्मी (अदिति पोहानकर) के कुश्ती मैच से, जहां राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री(Former Chief Minister) की मौजूदगी में उसके साथ भेदभाव होता है और ऊंची जाति की लड़की को Favre से जिता दिया जाता है। हरियाणा समेत अन्य राज्यों में दलित-ऊंची जाति के विभेद की एक झलक aashram में बखूबी दिखती है, जब पम्मी के चचेरे भाई की शादी में घोड़ा चढ़ने को लेकर दलित और ऊंची जाति के लोगों के बीच भयंकर झड़प होती है। पम्मी बाद में एक लोकल Reporter की मदद से थाने जाकर अपने भाई के ऊपर हमला करने वालों के खिलाफ हत्या की कोशिश धारा में मुकदमा दर्ज कराती है।इसके बाद तो जैसे हंगामा मच जाता है।ऊंची जाति के लिए हॉस्पिटल पर हमला कर डॉक्टरों को बंधक बना लेते हैं और पम्मी के भाई सत्ती (तुषार पांडे) के इलाज में रुकावट डालते हैं।इसके बाद दलितों के मसीहा के रूप में बाबा निराला (बॉबी देओल) अपने करीबी भोपा (चंदन रॉय सान्याल) और सुरक्षा अधिकारी माइकल (जहांगीर खान) के साथ अस्पताल पहुंचते हैं और ऊंची जाति के गणमान्य लोगों को सबक सिखाकर सत्ती का इलाज कराते हैं। बाद में पम्मी के चचेरे भाई की धूमधाम से बारात भी निकलवाते हैं. इस घटना से पम्मी काफी प्रभावित होती है और परिवार के इनकार के बावजूद बाबा निराला के आश्रम में साध्वी की जिंदगी गुजारना चाहती है।काफी जतन के बाद वह बाबा निराला के आश्रम पहुंचती है और वहां हॉस्टल में रहकर कुश्ती की ट्रेनिंग भी करती है।
इस बीच बाबा निराला की लोकप्रियता की तरफ राज्य के सीएम और पूर्व सीएम (Former Chief Minister) का ध्यान जाता है और दोनों बाबा संग अपने रिश्ते बढ़ाकर फायदा उठाने की कोशिश करते हैं. लेकिन बाबा निराला को जहां फायदा दिखता है, वहीं उसके कदम बढ़ते हैं।बाबा निराला का अतीत और वर्तमान धोखाधड़ी, हत्या और दुष्कर्म जैसी वारदातों से भरा है, जिसकी लोगों को भनक तो है, लेकिन अंधविश्वास के सामने आलोचना और बुराई कहां टिकती है। इसी का फायदा उठाकर निराला बाबा धर्म की आड़ में अपनी पाप की दुनिया को और बढ़ाता जाता है, जहां aashram में साध्वियों(Natives) के साथ यौन शोषण (Sexual Exploitation) की वारदातें होती रहती हैं और Drugs का कारोबार भी खूब फलता-फूलता है. लेकिन एक नरकंकाल मिलने के बाद एएसआई उजागर सिंह और doctor नताशा Reporter अक्की के साथ गुत्थी सुलझाने के चक्कर में आश्रम तक पहुंच जाते हैं. हालांकि, पुलिस से लेकर राजनेता तक बाबा के कवच के रूप में काम करते हैं और उसे हर तरह के अवरोधों से बचाते हैं. Aashram web series का first season प्राण प्रतिष्ठा से शुरू होता है और फिर गृह प्रवेश, दु:स्वप्न, सेवादार, अमृत सुधा, विष हरण, गति रोध, शुद्धिकरण और फिर महाप्रसाद जैसे episode पर खत्म होता है, जहां पम्मी, सत्ती, उजागर सिंह, हुकूम सिंह, बबीता, तिनका सिंह, भोपा, माइकल और कविता समेत सभी पात्र बाबा निराला की दुनिया या उसकी दुनिया में घट रहीं घटनाओं के आगे-पीछे चक्कर लगाते दिखते हैं. Aashram के पहले सीजन में कथित तौर पर बबीता के रूप में हनीप्रीत की भी Entry हो चुकी है. बाकी अगले सीजन की कहानी और दिलचस्प होने वाली है, जहां बाबा निराला के पतन की दास्तां दिखेगी। 

मैं आश्रम 2 कहाँ देख सकता हूँ?(Where can I watch Ashram 2?)

Ashram 2 वेब सीरीज का आनंद लेने के लिए आपको फ्री में Mx player पर Web series आश्रम 2 देखने को मिल सकती हैं। आप Mx player पर और अन्य वेब सीरीज भी देख सकते हैं वह भी मुफ्त में यहां पर हर प्रकार की वेब सीरीज आपको देखने को मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ