आखिर क्यों Apple MacBook Pro क्यों लेना चाहिए

Ads

आखिर क्यों Apple MacBook Pro क्यों लेना चाहिए

क्या पता है कि Apple MacBook Pro लैपटॉप वह इतने महंगे होते हैं बावजूद इसके लोग फिर भी खरीद, आखिर क्यों क्या है इसके पीछे Reason, क्या पता है, कि Apple MacBook Pro की Price में आप 2 Windows के लैपटॉप same configuration या फिर उससे भी कई ज्यादा लेकिन फिर भी लोग यहां पर Apple MacBook Pro को पसंद करते है, और इसे ही ज्यादा पैसा देना पसंद करते हैं, क्या है इसके पीछे का कारण, और बाद में पछताते भी नहीं कि यार मैंने इतना महंगा laptop क्यों लिया तो भई इसके पीछे क्या Region है, तो जानना चाहते हो, तो चलिए शुरू करते हैं।

Looks design and build quality

Apple MacBook Pro का Design काफी Simple होता है,लेकिन दिखने में काफी Attractive होता है अगर हम इसे Compare करें किसी दूसरे laptop brand से तो Apple MacBook Pro बहुत ही Slim होते हैं अगर हम दूसरे laptop brand से Compare करते हैं, साथ में Apple MacBook Pro में जो build quality होती है, शायद ही आपको दूसरे किसी brand के laptop में देखने को मिलती हैं, इसमें किसी प्रकार का शक नहीं है, जैसी Apple प्रदान करे दूसरा brand प्रदान करेगा इसी वजह से यहा पर मेन कारण है, की Apple MacBook Pro थोड़े से महंगे होते हैं, बावजूद इसके लोग फिर भी से खरीदते हैं।

पंकज त्रिपाठी ने मिर्जापुर 2 में मचाया धमाल

Display

Apple MacBook का Display है और लैपटॉप है वो बहुत ही अलग है यहा पर आपको जो display मिलता है यहां पर आपको जो वीडियो को देखते वक्त जो कलर एक्सपीरियंस देखने को मिलता है या फिर कह लो वीडियो एडिटिंग करते वक्त जो आपको ट्रू कलर देखने को मिलते हैं शायद ही आपको किसी दूसरे laptop में देखने को मिलेगा। यहां पर एप्पल मैकबुक प्रो मे वीडियो एडिटिंग के समय कलर काफी नेचुरल देखने को मिलती हैं लेकिन विंडोज के लैपटॉप में कलर्स थोड़ा चेंज हो जाते हैं यही खास बात Apple MacBook Pro के लैपटॉप में होती है।

Performance

अगर आप लैपटॉप खरीदते हो तो, तो उसमें आप सबसे इंपोर्टेंट चीज क्या देखते हो परफॉर्मेंस जी हां Apple MacBook Pro लैपटॉप होते हैं इनका जो परफॉर्मेंस मिलती, मुझे नहीं लगता है कि शायद ही आपको किसी दूसरे brand के लैपटॉप में देखने को मिलेगी। यहां पर जो आपको Optimization hardware और Software का Apple MacBook Pro में शायद हमें नहीं पता की Apple किस तरह से Optimization करता है यहा इन दोनों के hardware और software से जो performance मिलती है वो बहुत बढ़िया कमाल की मिलती है एप्पल का जो UIA है smooth है इसमें आपको किसी भी तरह का lag देखने को नहीं मिलता किसी भी Applications को आप Software को एक Click पर आप इससे easy open कर सकते हैं। जबकि कई बार आपके Windows के laptop में देखते हैं तो यहा पर application को ले लो या फिर किसी software ओपन होने में बहुत ज्यादा Time लगता है। अगर यहां पर आप performance से Compare करेंगे, तो यहां आपको Apple MacBook Pro में काफी अच्छा performance देखने को मिलता है। आप यहा पर अंदाजा लगा सकते हैं कि जो optimisation है hardware और software है वह आपको Better apple के MacBook Pro में देखने को मिलता है जिससे कि वजह से आपको जो Performance वह बहुत ही बढ़िया देखने को मिलता है अगर हम इसे Compare करें किसी दूसरे windos laptop से।

Video Editing

जितने भी प्रोफेशनल होते है या फिर जो भी Video editing काम करते हैं या content creator है जो अपने Videos को Edit करते हैं एक जगह से दूसरी जगह ट्रैवल करते रहते हैं या फिर उन्हें Portable laptop चाहिए और वह अपने Video को Edit कर सके इसीलिए और वहा पर आपको Performance top level की मिले तो ऐसे जितने भी लोग होते हैं जो Professional होते हैं Video editor होते हैं Content creator होते हैं वह सभी Basically यहां पर Macbook Pro का ही इस्तेमाल करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां पर आपको जो Rendering time है Windows laptop के Comparison मैं वह बहुत कम है तो यहां पर फाइनल यहां पर बहुत ही smoothle कर सकते हैं। यहां पर आपको जो टाइमलाइन है वह किसी भी तरह का lagy देखने को नहीं मिलेगा आप यहां पर इसे Easy, Smooth Videos को Edit कर सकते हैं और बात करें Rendering time की वह यहां पर बहुत ही कम देखने को मिलता है इवान पर आपको जो 4K recording है 4K video file उन्हें भी आप Easy edit कर सकते हैं यहां पर अगर हम Compare करें Rendering time की तो यहां पर Windows के laptop होते हैं 10 मिनट के Video को Render करने में ही उसे 20 से 25 मिनट लग जाते हैं वहीं पर अगर हम बात करें Apple MacBook Pro की तो कम से कम 10 मिनट में 10 मिनट के file को Easy Rendering कर देता है चाहे वह 4K video file क्यों ना हो। तो यहां पर आपको जो Performance है Rendering time है वह आपको Apple के Macbook pro laptop में ही देखने को मिलती है। 

Easily handle heavy software

अगर यहां हम compair करें किसी Windows laptop से तो Apple MacBook Pro में आप easily, heavy से heavy Software को handle कर सकता है। यहां पर जो एप्पल का वर्क लोड है वह बहुत ही बढ़िया देखने को मिलता है। अगर हम इसे कम पर करें किसी Windows laptop से। Windows के laptop में कई बार लोगों को heavy task करना पड़ता है। Heavy से Heavy software चलाना होता है अगर आप उस Heavy से Heavy software को Windows laptop में इस्तेमाल करते हैं तो जो loading time होता है वहां बहुत ही ज्यादा होता है, और साथ में कई बार Software crush हो जाता है पर आपको यहां पर Macbook Pro में देखने को नहीं मिलता आप यहां पर हैवी से हैवी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसी वजह से जितने भी developer होते हैं App developer होते हैं Android app development करते हैं या फिर जितने भी Apple के Android ios development करते हैं वे Mostly सभी Apple MacBook Pro का ही इस्तेमाल करते। या फिर जो भी Video editor होते हैं Content creator होते हैं वे सभी को heavy से भी heavy Software का इस्तेमाल करना होता है वे सभी Apple MacBook Pro का ही इस्तेमाल करते।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ