रिया चक्रवर्ती जीवन परिचय।Biography of Riya Chakraborty

Ads

रिया चक्रवर्ती जीवन परिचय।Biography of Riya Chakraborty

रिया चक्रवर्ती जीवन परिचय।Biography of  Riya Chakraborty

रिया चक्रवर्ती (जन्म 1 जुलाई 1992) एक भारतीय अभिनेत्री और वीजे हैं । उसने अपना करियर एमटीवी इंडिया पर एक वीजे के रूप में  शुरू किया । स्कूली शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल अंबाला कैंट से की । 2013 में, उन्होंने बॉलीवुड में अभिनय की शुरुआत फिल्म मेरे डैड की मारुति से की ।

जन्म                 1 जुलाई 1992 (आयु 28)पुणे, महाराष्ट्र,     
                            भारत

आवास                 मुम्बई,भारत

राष्ट्रीयता               भारतीय

प्रसिद्धि कारण      Mere Dad Ki Maruti

व्यवसाय              VJ Actress

करियर

रिया चक्रवर्ती का जन्म बंगाली परिवार में हुआ था। रिया चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत 2012 से कि।2009 में छोटे पर्दे के एमटीवी रियलिटी शो टीवीएस स्कूटी Teen Diva से की थी। वह इस शो की विजेता तो नहीं बन सकी और रनरअप बनकर उन्हें संतोष करना पड़ा। उसके बाद वह एमटीवी के कई शोज को होस्ट करती नजर आईं। इसके बाद रिया चक्रवर्ती ने ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया। ये वही फिल्म है जिसमें अनुष्का शर्मा नजर आईं थीं। रिया आयुष्मान खुराना के साथ म्यूजिक एलबम ‘ओए हीरिये’ में भी नजर आ चुकी हैं।

उन्होंने तेलुगु फिल्म ट्यूनीगा के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की। 2013 में, उन्होंने बॉलीवुड में मेरे डैड की मारुति के साथ जैसलिन के रूप में शुरुआत की। सोनाली केबल में सोनाली का किरदार  2014 में निभाया।

2017 में, वह वाईआरएफ के बैंक चोर में दिखाई दीं। उन्होंने हाफ गर्लफ्रेंड (फ़िल्म) में कैमियो भी किए।

व्यवसाय /पेशा


2009 में रिया चक्रवर्ती ने अपने टीवी करियर की शुरुआत   एमटीवी इंडिया की टीवीएस स्कूटी टीन दिवा से की थी, जहां वह फर्स्ट रनर-अप थीं। बाद में, उन्होंने एमटीवी दिल्ली में वीजे बनने के लिए ऑडिशन दिया और उनका चयन हो गया। वह 60 एमसीडी में पेप्सी एमटीवी वासुप , टिकटैक कॉलेज बीट और एमटीवी गॉन सहित कई एमटीवी शो होस्ट कर चुकी हैं । 

जाने कौन है? कालिन भैया

चक्रवर्ती ने तेलुगु फिल्म 2012 में तूनेगा तुनीगा से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने निधि का रोल निभाया था। उन्होंने जसलीन के रूप में मेरे डैड की मारुति से बॉलीवुड 2013 में डेब्यू किया ।  उन्होंने सोनाली केबल में सोनाली का 2014 में रोल किया।

रिया YRF के बैंक चोर में 2017 में दिखाई दी । उन्होंने सी योर ईविल में भी कैमियो डोबारा:और हाफ गर्लफ्रेंड में काम किया ।वह जलेबी में वरुण मित्रा के साथ 2018 में  दिखाई दीं ।

ईशा तलवार ने मिर्जापुर 2 में मचाया धमाल

व्यक्तिगत जीवन

एक पार्टी में रिया चक्रवर्ती बॉलीवुड हीरो सुशात सिंह राजपूत अप्रैल 2019 में मिले , और कुछ ही दिनों बाद दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी। सितंबर 2019 में भाई शोविक शक्रबोर्टी और सुशात सिंह राजपूत के साथ  साझेदारी में विविड्रेज रेलीटैक्स नामक एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता कंपनी की स्थापना की।   दिसंबर 2019 में दंपति एक साथ चले गए।   बॉलीवुड हीरो सुशात सिंह राजपूत ने प्रतिबद्ध मुम्बई के बांद्रा में अपने घर पर 14जून 2020 को, खुदकुशी
(suicide)कर ली।

प्रश्नोत्तरी

1. रिया चक्रवर्ती की उम्र (age)क्या है?
उत्तर 28 वर्ष

2. रिया चक्रवर्ती के (father)पिता का नाम क्या है?
उत्तर इंदरजीत चक्रवर्ती

3. रिया चक्रवर्ती की ऊंचाई (height)कितनी है? 
उत्तर 166 centimetre

4.रिया चक्रवर्ती के पति(husband)का नाम क्या है?
उत्तर अविवाहित

5. रिया चक्रवर्ती की(Net Worth) शुद्ध कुल आय कितनी है?
उत्तर व्यापार विश्लेषक के अनुसार उसकी कुल संपत्ति रु। 11 करोड़ (1.5 million USD)और वार्षिक आय रु। 25 से 35 लाख हाल ही में।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ